एक्स्प्रेशन त्रुटि: अनपेक्षित उद्गार चिन्ह "०"।

इंद्रजीत लांबा

भारत डिस्कवरी प्रस्तुति
यहाँ जाएँ:भ्रमण, खोजें

इंद्रजीत लांबा (अंग्रेज़ी: Indrajit Lamba, जन्म- 7 अक्टूबर, 1949) भारतीय घुड़सवार खिलाड़ी रहे हैं। भारत के वर्तमान घुड़सवार फवाद मिर्ज़ा भारत की ओर से ओलंपिक (ग्रीष्मकालीन ओलम्पिक, 2020) का हिस्सा बनने वाले तीसरे घुड़सवार हैं। उनसे पहले 1996 में इंद्रजीत लांबा और इम्तियाज़ अनीस ने 2000 ओलंपिक्स की घुड़सवारी प्रतिस्पर्धा में भाग लिया था।

  • इंद्रजीत लांबा ने 1996, अटलांटा और इम्तियाज अनीस ने साल 2000, सिडनी ओलंपिक इवेंटिंग में भारत का प्रतिनिधित्व किया था हालांकि ये दोनों खिलाड़ी कोई पदक पक्का नहीं कर पाए थे। इंद्रजीत लांबा इवेंटिंग के क्रॉस-कंट्री के दौरान नीचे गिर गये थे और उन्हें रैंकिंग नहीं दी गयी थी। वहीं ड्रेसेज में वह 35वें स्थान पर आए थे।
  • इम्तियाज अनीस ने साल 2000 में सिडनी ओलंपिक में इवेंटिंग के तीनों चरण ‘जंपिंग’, ‘ड्रेसेज’ और ‘क्रॉस कंट्री को सफलतापूर्वक पार करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया था और विश्वभर के दिग्गजों के बीच वह 23वें स्थान पर आए थे जो ओलंपिक में भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।
  • इंद्रजीत लांबा और इम्तिया अनीस ये दोनों घुड़सवार भारतीय सेना से जुड़े थे लेकिन फवाद मिर्ज़ा का सेना से कोई संबध नहीं है।


पन्ने की प्रगति अवस्था
आधार
प्रारम्भिक
माध्यमिक
पूर्णता
शोध

टीका टिप्पणी और संदर्भ

संबंधित लेख